अस्थाई गौशाला में एक बछड़े की तड़प तड़प कर मौत

Please Share This link

रिपोर्टर :- रीतेश

जनपद बदायूं की बिल्सी तहसील क्षेत्र में प्रधान और अधिकारियों की लापरवाही से एक न एक गाय या बछड़े की मौत हो रही है जबकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार गौ संरक्षण को लेकर बेहद ही संवेदनशील है लेकिन अफसर और प्रधानों की लापरवाही साफ नजर आ रही है ।जहॉ गांव में बनी अस्थाई गौशाला में भूख, प्यास और सर्दी के कारण तड़प तड़प कर एक बछड़े की मौत हो गई। जबकि गौशाला में कई गोवंश अभी भी बीमार हैं इससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त है।
मामला इस्लामनगर विकास खंड के गांव करियामई का है जहॉ कुछ समय पहले वॉस बल्ली लगा कर अस्थाई गौशाला बनाई गई जिसमें ग्राम प्रधान द्वारा गोवंश को पकड़कर बांधा गया। पिछले 3 माह से अब तक 3 गौवंशों की मौत हो चुकी है।इसके बाद भी प्रशासन इनकी सुध लेने के लिए तैयार नहीं है।
आक्रोशित ग्रामीणों ने मामले की सूचना एसडीएम बिल्सी को दी। सूचना पर वीडीओ इस्लामनगर ए.के.सिंह व ग्राम पंचायत सचिव गजेंद्र पाल सिंह को मौके पर भेेेजा गया ।गौशाला में गौवंश को रहने की कोई भी उचित व्यवस्था नहीं थी दो गायों की स्थिति बहुत ही गंभीर पाई गयी उनसे उठा भी नहीं जा रहा था। इसे देख कर जनता आक्रोशित हो गई । बीडीओ इस्लामगगर ने लिखित में दोषीजनों पर कार्यवाही का अश्वासन देकर मामला शांत कराया और मृृत बछड़ेे का दफन कराया गया ।
विश्व हिंदू महासंघ जिला प्रवक्ता ठाकुर बलभद्र सिंह व राष्ट्रीय गौ रक्षक दल के जिला प्रभारी चौधरी होशियार सिंह भाकियू के झांझन सिंह आदि ने मौके पर पहुंच कर वीडीओ से तत्काल कार्यवाही करने को कहा ।

Please Share This link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *