बारिश के पानी से हुए जलभराव के कारण परिक्रमार्थियों और गांव वालों को हो रही है परेशानी

Please Share This link

गोवर्धन मथुरा विश्व प्रसिद्ध पवित्र तीर्थ स्थल गोवर्धन धाम के गांव गाँव आन्यौर में भरे बारिश के जलभराव से गाँववासी ही परेशानी नहीं झेल रहे बल्कि परिक्रमार्थियों को भी भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है,यहाँ तक कि दण्डवती परिक्रमा करने वाले श्रद्धालु आन्यौवासियों के घरों के सहारे परिक्रमा देने को मजबूर हैं स्थानीय निवासी विकास दादा ने इसका ठीकरा ग्राम पंचायत पर फोड़ा उन्होंने कहा है यह कार्य निसन्देह ग्राम प्रधान का है लेकिन गांववासी इस पानी को अपने हाथों से निकालने को मजबूर हैं।
दण्डवती परिक्रमा दे रहे एक बुजुर्ग दम्पति भी बहुत नाराज दिखे उन्होंने कहा कि हमें काफी परेशानी हुई है,और परिक्रमा मार्ग में ऐसी गंदगी से हमें होकर गुजरना पड़ेगा यह हमने नहीं सोचा था।साथ ही तेहेन्द्र ब्रजवासी ने कहा कि यहाँ आये दिन भाजपा के नेताओं का आना-जाना लगा रहता है और कल ही पूर्व महानगर अध्यक्ष यहाँ आये थे लेकिन वे सिर्फ CAA की समर्थन रैली के लिए जनता को सम्बोधित करके चले गए लेकिन पानी के जलभराव को लेकर कुछ न बोले।स्थानीय निवासी विष्णु और नीरज ने भी बताया कि आज हमने अपने हाथों से इस पानी को बाहर निकाला है लेकिन किसी का भी ध्यान इस जगह नहीं जाता,यह दुखद है।
अब सवाल ये है कि करोड़ों की आस्था से जुड़ा परिक्रमा मार्ग कब तक गन्दगी का ढेर बना रहेगा? रिपोर्ट डॉक्टर केशव आचार्य गोस्वामी

Please Share This link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *