छह किश्तों में जमा करें किसान भाई अपना ट्यूबवेल का बकया बिल

Please Share This link

 

किसान आसान क़िस्त योजना से छह किश्तों में जमा करें ट्यूबवेल का सरचार्ज मुक्त बकाया, आसान क़िस्त योजना की अवधि भी 29 फरवरी तक बढ़ी

मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के आदेश पर किसान भाइयों के ट्यूबवेल के बिजली बिल बकाए के लिए समाधान योजना। 1 फरवरी से 29 फरवरी 2020 तक ‘किसान आसान किस्त योजना’ में पंजीकरण कराएं। । छह किस्तों में बकाये के भुगतान की सुविधा ब्याज माफी के साथ पाएं।

‘किसान आसान किस्त योजना’ में पंजीकरण के लिए मूल बकाए का 5% अथवा ₹1500 के साथ वर्तमान बिल जमा करना होगा। सभी किस्तों के साथ वर्तमान बिल समय से चुकाने पर 31 जनवरी 2020 तक का सरचार्ज माफ हो जाएगा।

4 किलोवाट तक के शहरी और ग्रामीण उपभोक्ताओं के बकाये को किश्तों में जमा करने की समाधान योजना ‘आसान किस्त योजना’ की अवधि भी 29 फरवरी 2020 तक के लिए बढ़ाई गई।

4 किलोवाट तक के शहरी उपभोक्ता 12 मासिक किश्तों और ग्रामीण उपभोक्ता 24 मासिक किश्तों में बकाया को हर महीने बिल के साथ जमा कर 31 अक्टूबर 2019 तक के बकाया पर लगे सरचार्ज से मुक्ति पा सकते हैं।

उपभोक्ता किसान आसान किस्त योजना/आसान क़िस्त योजना की जानकारी और बिल का भुगतान सभी विद्युत उपकेंद्रों, उपभोक्ता सेवा केंद्रों पर कर सकते हैं। योजना की जानकारी टोल फ्री नंबर 1912 पर भी प्राप्त की जा सकती है।

रिपोर्ट सुधीर शर्मा

Please Share This link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *