एत्मादपुर सीएससी अधीक्षक ने कराया सैनिटाइज यूज और हैंडवाश कार्यक्रम, लोगों को किया जागरूक

Please Share This link

आगरा। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एत्मादपुर पर आज स्वास्थ्य अधीक्षक डॉ राजवीर सिंह के नेतृत्व में सैनिटाइजर यूज और हैंडवाश कार्यक्रम किया गया जिसके अंतर्गत लोगों को कोरोना से बचाव के बारे में जागरूक किया। कार्यक्रम के दौरान अस्पताल में आए सभी मरीजों और तीमारदारों को सैनिटाइजर प्रयोग कराया।

जिस तरह कोरोना के चलते पूरे देश में सतर्कता बरतने की बात की जा रही है तो वही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक राजवीर सिंह ने लोगों में जागरूकता लाने के लिए आज एक अलग कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें लोगों को कोरूणा से बचाव के बारे में तो बताया ही साथ ही यह भी कहा कि कोरोना से बचाव ही प्रथम स्तर का इलाज है।

इस दौरान सीएससी अधीक्षक डॉ राजवीर सिंह ने कहा कि अगर किसी व्यक्ति में बुखार खांसी सांस लेने में तकलीफ जैसी समस्या है तो घबराएं नहीं अपने नजदीकी सीएससी में जाकर जांच कराएं साथ ही बचाव के तरीके बनाएं मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग करें खांसी तेज सीखते वक्त टिशू पेपर और रुमाल का उपयोग करें नियमित रूप से साबुन और पानी से हाथ धो है साथ ही सभी आम जनों से अपील की जाती है कि प्रभावित क्षेत्रों की यात्रा से फिलहाल परहेज करें यदि प्रभावित देशों से लौटने के बाद 28 दिनों के अंदर उक्त में से कोई भी लक्षण दिखे तो अविलंब नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जांच अवश्य कराएं। अपनी सुरक्षा के लिए हमें सहयोग करें और सुरक्षित रहें।

Please Share This link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *