आकांक्षा ने भी NEET में 720 में से 720 नम्बर लिए ,उसके बाद भी “सोयब” कैसे बना प्रथम ?

Please Share This link

दिल्ली: नीट 2020 (NEET 2020) के नतीजों का ऐलान हो चुका है. इस एग्जाम में शोएब आफताब ने तारीख रकम की है. शोएब आफताब (Shoyeb Aftab) ने एग्जाम में 100 फीसद नंबर हासिल किए हैं और ऐसा करने वाले वो पहले स्टूडेंट बन गए हैं. इससे पहले किसी को भी 100 फीसद नंबर नहीं मिले हैं. शोएब ने 720 में से 720 नंबर हासिल किए हैं.

शोएब आफताब को लेकर उनके कोचिंग इंस्टीट्यूट ने पहले ही अपने ट्वीट हैंडल से टॉप होने दावा कर दिया था. इंस्टीट्यूट ने यह दावा NTA के जरिए जारी की गई NEET की आंसरशीट और रिकॉर्डेड रेस्पांस के मिलान की बुनियाद पर किया था. बता दें कि एलेन ने यह भी दावा किया है कि NEET की तारीख में ऐसा पहली बार होने जा रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शोएब ने बताया है कि वो पढ़ाई में पहले इतने अच्छे नहीं थे लेकिन बाद में उन्होंने पढ़ाई में ध्यान लगाना शुरू किया और आज वो इस मकाम पर हैं. शोएब ने अपनी इस कामयाबी का क्रेडिट अपनी को दिया है.

इसके अलावा आकांक्षा को भी 720 में 720 नम्बर मार्क्स मिले इसके बाद भी आकांक्षा को दूसरे नम्बर पर रखा गया है , इसके लिए बताया जाता है कि इसमें उम्र का और उसके पूर्व बिषयों में क्या नम्बरिंग रही है इसी आधार पर चयन प्रथम और द्वितीय का किया जाता है।

Please Share This link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य ख़बरें