आगरा: जनसुनवाई पोर्टल पर खन्दौली खंड विकास अधिकारी ने किया फर्जी निस्तारण

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आगरा। जनसमस्याओं के समाधान के लिए बनाया गया जनसुनवाई पोर्टल सुविधा का फायदा जनता को नही मिल रहा है क्योंकि या तो जिम्मेदार अधिकारी जवाब ही नही देते या फिर समस्या का फर्जी समाधान करके पोर्टल पर ही निस्तारण कर देते हैं
ऐसा ही एक मामला खंदौली के खंड विकास अधिकारी के द्वारा पाया गया है
खंदौली निवासी सामाजिक कार्यकर्ता अनीष उपाध्याय ने अपने ग्राम पंचायत रामनगर में खंड विकास कार्यालय के सामने स्थित सालों से बन्द पड़ी पेयजल टंकी को चालू कराने के लिए जनसुनवाई पोर्टल पर दर्ज कराई थी जिसकी शिकायत संख्या 40014620027011 है लेकिन नियत तिथि निकलने तक ना तो समस्या का समाधान कराया गया और ना ही जवाब दिया गया ।

नियत तिथि के दो दिन बाद विकास खंड खंदौली के खंड विकास अधिकारी ने फर्जी आख्या कि खराब पानी की टंकी को प्रधान द्वारा ठीक करा दिया गया है लगाकर पोर्टल पर निस्तारण दर्शा दिया है जबकि सामाजिक कार्यकर्ता अनीष उपाध्याय का कहना है कि बन्द पड़ी पानी की टंकी अभी भी बदहाल स्थिति में पड़ी हुई हैं उसको ठीक ही नहीं कराया गया
जिससे जनता आज भी पानी के लिए परेशान हैं और अधिकारी कार्यालयों में बैठे बैठे फर्जी निस्तारण करके जनता व उच्च अधिकारियों को गुमराह कर रहे है
शिकायतकर्ता ने खंड विकास अधिकारी की शिकायत उच्च अधिकारियों से करने की बात कही है।

 

 

 

रिपोर्ट:- पवन शर्मा, आगरा

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