शास्त्रीय नृत्य एवं एकल वाद्य वादन प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

Please Share This link

फरीदाबाद| सतयुग दर्शन संगीत कला केंद्र वसुंधरा फरीदाबाद द्वारा एक शास्त्रीय नृत्य एवं एकल वाद्द वादन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । दिनांक 3 फरवरी 2019 को भोपानी स्थित सतयुग दर्शन संगीत कला केंद्र वसुंधरा फरीदाबाद द्वारा एक शास्त्रीय नृत्य एवं एकल वादय वादन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें फरीदाबाद, बल्लभगढ़, गुरुग्राम एवं दिल्ली के लगभग 130 विद्यार्थियों ने बड़े ही उत्साह एवं उमंग के साथ भाग लिया। कार्यक्रम का शुभारंभ सतयुग दर्शन ट्रस्ट के मार्गदर्शक श्री सजन जी साथ में श्रीमती रशमा गांधीजी मैनेजिंग ट्रस्टी, श्रीमती अनुपमा तलवार जी, सतयुग दर्शन विद्यालय के डायरेक्टर प्रिंसिपल डॉ सिरीश भारद्वाज, प्रधानाचार्य दीपेंद्र कांत ने दीप प्रज्वलन के साथ किया। प्रधानाचार्य ने सभी अभिभावकों, प्रतिभागियों एवं अतिथियों का स्वागत किया साथ ही यह भी बताया कि यह प्रतियोगिता शास्त्रीय संगीत पर आधारित हैं। जिसका उद्देश्य प्रत्येक बच्चे के अंदर जो ईश्वर प्रदत्त गुण है उस गुण को तराश कर संगीत रूपी धरोहर को संजोए रखना है। शास्त्रीय संगीत की तरफ रुझान बढ़ने के साथ-साथ प्रतियोगिता के माध्यम से सभी विद्यार्थी एवं अभिभावक और जागरूक होंगे। अतः सभी को इस तरह की प्रतियोगिता में भाग लेना चाहिए। जिससे उनकी कला में और अधिक निखार आएगा।

इस प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में दिल्ली से पधारे तानसेन श्रीवास्तव प्रसिद्ध तबला वादक, फरीदाबाद से रत्नेश श्रीवास्तव, केशव शुक्ला,कथक नृत्यांगना अनामिका शर्मा एवं भरतनाट्यम नृत्यांगना गुरु शर्मिष्ठा जी ने निर्णय सूझ-बूझ के साथ लिया। कार्यक्रम के मध्य में निर्णायक मंडल को संगीत कला केंद्र की चेयर पर्सन श्रीमती अनुपमा तलवार जी द्वारा सम्मानित भी किया गया।
कार्यक्रम के मध्य में सतयुग दर्शन ट्रस्ट के मार्गदर्शक श्री सज्जन जी ने सभी प्रतिभागियों को आशीर्वचन से अनुग्रहीत किया एवं उनको अपनी कलाओं में पारंगत होने के लिए किसी भी कारणवश रुकना नहीं है ऐसा प्रण लेने के लिए कहा ।
तत्पश्चात प्रथम स्थान प्राप्त विजेताओं को नकद धनराशि एवं ट्रॉफी से सम्मानित भी किया गया। क्लासिकल नृत्य जूनियर वर्ग में अन्वेशा प्रथम स्थान, सीनियर वर्ग में साक्षी प्रथम स्थान, सेमी क्लासिकल जूनियर वर्ग में नीरजा प्रथम स्थान, सीनियर वर्ग में कृष्णा प्रथम स्थान, एवं वाद्द वादन जूनियर वर्ग में देवोरिशी प्रथम स्थान, सीनियर वर्ग में मोहन प्रथम स्थान पर रहे। इन सभी को 2100/- नकद धनराशि ट्रॉफीज एवं सर्टिफिकेट आदि से सम्मानित किया गया।इस अवसर पर फरीदाबाद से पधारे विशिष्ट अतिथि श्री फहीम फरीदाबादी आर जे मानव रचना रेडियो एवं कमल नागपाल जी भी उपस्थित रहे ।कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्य दीपेंद्र कांत ने सभी अतिथियों का धन्यवाद किया।

Please Share This link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *