कैंसर से लड़ने को छात्रों ने इस तरह किया प्रेरित

Please Share This link

मथुरा। वृंदावन बाल विकास परिषद एवं जिज्ञासा कोचिंग संस्थान के संयुक्त तत्वाधान में स्थानीय गोविंद देव पब्लिक स्कूल में वर्ल्ड कैंसर डे के उपलक्ष्य में चित्रकला प्रतियोगिता एवं जागरूकता गोष्ठी का आयोजन भव्य रूप से किया गया । इस आयोजन में नगर के विभिन्न स्कूलों के सैकड़ों बच्चों ने प्रतिभाग करते हुए अपनी चित्रकला का जौहर दिखाते हुए आम जनमानस को कैंसर की बीमारी से बचने के प्रति जागरूक किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए समाजसेवी डॉक्टर रुपकिशोर वर्मा ने कहा कि कैंसर एक गंभीर बीमारी है यदि हम जागरूक रहें तो इस गंभीर बीमारी की चपेट में आने से बच सकते हैं ।मुख्य अतिथि सतीश गोस्वामी एडवोकेट ने कहा कि बच्चों एवं शिक्षकों के साथ उनके अभिभावकों को भी कैंसर जैसी भयानक बीमारी से बचाने का यह प्रयास अनुकरणीय है। समाज में जागरूकता के माध्यम से बीमारियों एवं बुराइयों से लड़ा जा सकता है ।परिषद के संरक्षक मेघश्याम वार्ष्णेय ने कहा कि वृंदावन मे कैंसर को हराने के लिए जागरूकता जरूरी है यदि हम नशाखोरी और असंतुलित खान-पान से दूर रहे तो कैंसर की बीमारी की चपेट में आने से बच सकते हैं ।

इस अवसर पर विजयी प्रतिभागियों के साथ सभी शिक्षक व शिक्षिकाओं को परिषद की ओर से सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर रोहित दाधीच, चेतन राघव , विष्णु गोला, राघव भारद्वाज ,ठाकुर धर्म सिंह ,संजीव सिंह ,चेतनराम ,राजेश यादव बलराम बंसल ,गोपाल ठाकुर और ताराचंद मुख्य रूप रूप से उपस्थित रहे। इससे पूर्व प्रतियोगिता में अंश कुमार रावत प्रथम, आलिया द्वितीय एवं पुष्पलता तृतीय स्थान पर रहे।

वृंदावन से संजय सिंह की रिपोर्ट

Please Share This link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *