ट्यूशन पढ़ा रहे शिक्षकों के बरगलाने पर छात्र-छात्राओं ने किया थाने पर हंगामा

Please Share This link

आगरा। एक कहावत है कि उल्टा चोर कोतवाल को डांटे। आज ऐसा ही देखने को मिला तहसील से एत्मादपुर के थाना बरहन पर। जहां ट्यूशन पढ़ाने वाले सरकारी शिक्षकों के बरगलाने पर छात्र-छात्राएं थाना बरहन पर आकर हंगामा करने लगे।

दरअसल पूरा मामला यह है कि कस्बे के राष्ट्रीय इंटर कॉलेज के भौतिक और रसायन विज्ञान के शिक्षक कॉलेज में सही से ना पढ़ा कर छात्रों को ट्यूशन पढ़ने के लिए मजबूर कर रहे हैं। और शिक्षकों की शिकायत करना छात्रों की बस की बात इसलिए नहीं है क्योंकि उन्हें स्कूल से निकालने और प्रैक्टिकल में अंक न देने की धमकी दी जाती है। हुआ कुछ ऐसा कि आज भौतिक विज्ञान के शिक्षक कृष्णपाल सिंह सोलंकी कस्बे के एक प्राइवेट मकान की तीसरी मंजिल पर छात्रों को ट्यूशन पढ़ा रहे थे। तभी एक युवक वहां पहुंचा जिन पर छात्राओं ने आरोप लगा दिया कि उक्त युवक ने ट्यूशन पढ़ रही छात्राओं का वीडियो बना लिया है या फोटो खींच लिए हैं। जिसके बाद सभी छात्र और छात्राएं एकत्रित होकर थाना बरहन पर जाकर हंगामा करने लगे और उनकी सपोर्ट करने के लिए ट्यूशन पढ़ाने वाले गुरु जी भी पहुंच गए।

साथ में गुरु जी को खड़ा देख छात्रों का हौसला और बढ़ गया और साथ ही गुरुजी ने भी उक्त युवक पर कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर छात्राओं के फोटो वायरल करने के आरोप लगा दिया। और ट्यूशन पढ़ाने वाले गुरुदेव खुद को बहुत बड़ा समाजसेवी सिद्ध करने में जुट गए उनका कहना था कि वे छात्रों को निशुल्क ट्यूशन पढ़ाते हैं जिन छात्रों की हैसियत ट्यूशन में फीस देने की नहीं है। लेकिन महा मना गुरुदेव अगर आप इतने ही बड़े समाजसेवी हैं तो फिर कॉलेज के अंदर ही अतिरिक्त समय लेकर ट्यूशन क्यों नहीं पढ़ाते।

इस संबंध में कुछ छात्राओं ने थाना बरहन पुलिस को कथित वीडियो बनाने वाले युवक के खिलाफ तहरीर विधि वही डीआईओएस आगरा रविंद्र सिंह का कहना था कि ट्यूशन पढ़ा रहे शिक्षकों की गोपनीय जांच कराकर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी आपको बता दें कि इससे पहले भी इससे पहले भी ट्यूशन पढ़ाने वाले शिक्षकों की शिकायत शिक्षा विभाग में हो चुकी है लेकिन शायद भ्रष्टाचार के हाथ इतने लंबे हो गए हैं कि वे इन छात्रों का भविष्य खराब करने वाले शिक्षकों के गले से पहुंचने के बजाय कहीं और चले जाते हैं।

ब्यूरो रिपोर्ट खबर एक्सपर्ट

Please Share This link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *